जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल कैसे करें?

 

जिओ फोन से वीडियोकॉल कैसे करे?

 जिओ फोन से वीडियोकॉल कैसे करे? हमारे प्रिय भाइयों को पता नहीं है, कि हम जियो फोन से वीडियो कॉल भी कर सकते हो। जियो फोन में आपको वीडियो कॉल का फीचर दिया गया है। जिसकी मदद से आप एक जियो फोन की मदद से दूसरे फोन को वीडियो कॉल कर सकते हो। मैं आपको बताऊंगा कि आप किस तरीके से जियो फोन की मदद से वीडियो कॉल कर सकते हो और वह भी आपको बहुत ही आसान तरीका बताने वाला हूं।

 जियो फोन से एंड्रॉयड फोन को वीडियो कॉल कर सकते हो। मैं आपको बताऊंगा आप कैसे जियो फोन से अपने एंड्रॉयड फोन को वीडियो कॉल कैसे करे? या फिर एंड्रॉयड फोन से आप जियो फोन को भी वीडियो कॉल कर सकते हो। 


जिओ फोन से वीडियो कॉल करते समय यह बात ध्यान रहे-

1.आप जिसे भी वीडियो कॉल करना चाहते हो उसी के पास भी जियो "Jio Cat" एंड्रॉयड के लिए और "Jio video call" जिओ मोबाइल के लिए चाहिए।

2.जिससे भी वीडियो कॉल करना है उसका नंबर आपके फोन में सेव रहना चाहिए।

3.जियो फोन या जियो चैट का अपडेट आया है तो उसे अपडेट कर लेना है।

4.जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल करने के लिए आपको दोनों ही फोन में इंटरनेट कनेक्शन को ऑन कर लेना है।


जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल कैसे करें:

1.आपको अपने जिओ फोन में "जिओ वीडियो कॉल" एप उसे कर लेना है।

2.आप जिस किसी भी एंड्रॉयड फोन मे वीडियो कॉल करना चाहते हो, उस एंड्रॉयड फोन में आपको "Jiochat" कर लेना है।

3.उसके बाद आपको एंड्रॉयड फोन में से "जियो चैट" को ओपन कर लेना है।

4.आपको जो भी परमिशन मांगेगा उसे "Allow" कर देना है।

5.उसके बाद आपको अपना वहां पर फोन नंबर डाल देना है और नेक्स्ट करना है उसके बाद आपको वहां पर अपना नाम डाल देना है

6.आपको जियो फोन में वीडियो कॉल ऐप में जाना है और वहां पर आपको जिस भी नंबर पर आप वीडियो कॉल करना चाहती हो वह नाम देना है और उससे सिलेक्ट करके "OK" करना है।

7. जिओ फोन से वीडियो कॉल लग जाएगा इस तरीके से आप जियो फोन की मदद से वीडियो कॉल कर सकते हो।


आपको जो मैंने ऊपर बताया है अपने जियो फोन की मदद से कोई भी एंड्रॉयड फोन को वीडियो कॉल कर सकते हो । यदि आप जियो फोन से जियो फोन को वीडियो कॉल करना चाहते हो तो आपको ऊपर दिए गए इस स्टेप्स को फॉलो करना है और वह दोनों भी फोन में "Jio Video Call App" रहना चाहिए और आपका मोबाइल डाटा ऑन रहना चाहिए आपका कॉल लग जाएगा।


जिओ चैट क्या है?

 जिओ चैट यह एक हमारे व्हाट्सएप के जैसा एक मैसेजिंग एप है। जिओचैट यह जिओ कंपनी यानी कि रिलायंस का एक मैसेजिंग एप है यह जियो चैट ऐप को पूरी तरीके से सेफ और सिक्योर है। जिओचैट में आपको बहुत सारे फीचर्स भी देखने के लिए मिल जाएंगे।

 जिओ चैट यह बहुत ही अच्छा ऐप है आप इसकी मदद से वीडियो कॉलिंग फुल एचडी में कर सकते हो। जियो चैट यह एक मैसेंजर एप्लीकेशन की तरह भी काम करता है जिओ चैट की मदद से आप FHD में वीडियो कॉलिंग और मैसेजिंग इसी के साथ-साथ वॉइस कॉलिंग भी कर सकते हो।

 

Conclusion-

 जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल कैसे करें? हमने ऊपर जाना मैंने आपको ऊपर जिओचैट क्या है? जियो चैट कैसे यूज़ करें और जिओ चैट से फुल एचडी में कॉलिंग कैसे करें? बताया है। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगे तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कीजिए और आप हमें कमेंट करके बताइए आप हमारी दूसरी पोस्ट पढ़ना ना भूले।


एक टिप्पणी भेजें

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में पूछिए 👇👇

और नया पुराने