Jio Phone Me Password Kaise lagaye? Password remove?

 

Jio Phone Me Password Kaise lagaye? Password remove?

 अगर आप भी एक Jio Phone यूजर हो और आप जियो फोन में पासवर्ड लगाना चाहते हो,तो यह पोस्ट पूरी पढ़ लीजिए,मैंने आपको पूरी जानकारी से बताया है,आप किस तरीके से अपने जियो फोन में स्क्रीन लॉक लगा सकते हो।अपने Jio Phone ko lock kaise laga सकते हो और किस तरीके Jio Phone का लॉक हटा सकते हो। आजकल बहुत ही ज्यादा Jio Phone का यूज किया जाने लगा है, कुछ लोगों को जियो फोन में पासवर्ड या लॉक लगाने में दिक्कत आ रही थी।आप Post स्टेप बाय स्टेप पढ़ लीजिए ,इसकी मदद से आप अपने जिओ फोन में लॉक स्क्रीन पासवर्ड लगा सकते हो और Jio Phone लॉक पासवर्ड हटा सकते हो।

 अक्सर हमारे Jio फोन में कुछ काम के Photos, Contact, Video होते हैं,जिसे हम दूसरों के साथ शेयर नहीं करना चाहते इसलिए हम जो हैं हमारे Jio फोन को लॉक लगा देते हैं। लेकिन कुछ लोगों को जियो फोन Password लगाना नहीं आता। मैं आपको बताऊंगा कि आप जियो फोन में किस तरीके से लॉक लगा सकते हो और लॉक कैसे निकाल सकते हो आप से यह गुजारिश है, कि आप नीचे दिए गए इस टेप को अच्छी तरीके से फॉलो कीजिए।


जियो फोन में स्क्रीन लॉक कैसे लगेगा? Jio Phone Me Password Kaise Lagaye?


1.आपको अपने Jio Phone की सेटिंग में जाना है,उसके बाद आपको Right button को क्लिक करते हुए " गोपी अनीता एव सुरक्षा सेटिंग"(Privacy & Security) आना है।

2.उसके बाद आपको " Screen Lock" में जाना है और स्क्रीन लॉक में जाकर स्क्रीन लॉक को "ऑन" के ऊपर सेट कर देना।

3.उसके बाद आपको वहां पर अपना "Password" डाल देना है,आपको दो बार पासवर्ड डालना है।

4.उसके बाद आपको "तैयार करा"(Create) क्लिक करना है। आपका जियो फोन में लॉक लग जाएगा।


 इस तरीके से अपने जियो फोन को पासवर्ड लगा सकते हो,यह बहुत ही आसान तरीका है। 


जिओ फोन का स्क्रीन लॉक कैसे चेंज करें? Jio phone ka screen lock kaise change kare?


1.आपको जिओ फोन की सेटिंग में जाना है,आपको Right Button को क्लिक करते हुए " गोपी अनीता एव सुरक्षा सेटिंग"(Privacy & Security में जाना है।

2.उसके बाद आपको "Screen Lock" में जाना है। वहां पर आपको "change Password" पासवर्ड बदला इसके ऊपर क्लिक कर देना है।

3.आपको वहां पर अपना पुराना पासवर्ड डाल देना है।

4.उसके बाद आपको अपना नया पासवर्ड दो मर्तबा डाल देना है और "बदला"(change) के ऊपर क्लिक कर देना है।अपने जिओ फोन का स्क्रीन लॉक पासवर्ड चेंज कर सकते हो।


जियो फोन में स्क्रीन लॉक कैसे खुलेगा ? Jio Phone Me Lock Screen Ka Password Kaise Remove kare?


1.आपको जिओ फोन की सेटिंग में जाना है,आपको Right Button को क्लिक करते हुए " गोपी अनीता एव सुरक्षा सेटिंग"(Privacy & Security में जाना है।

2.उसके बाद आपको "Screen Lock" में जाना है। 

3.इसके बाद आपको "स्क्रीन लॉक" में जाना है और नीचे आपको उसे "बंद"(off) कर देना है, वहां पर आपको पासवर्ड पूछा जाएगा आप वह पासवर्ड डाल दीजिए।


जियो फोन में ऐप लॉक कैसे लगाएं? Jio Phone Me App Lock Kaise Lagaye?

 आपको बहुत सारे video और blog देखने के लिए मिल जाएंगे, जिसमें वह कहते हैं कि "किस तरीके से जियो फोन में ऐप लॉक डाल सकते हैं? या फिर किस तरीके से जियो फोन में फिंगरप्रिंट लॉक डाल सकते हैं? किस तरीके से जियो फोन में गैलरी लॉक डाल सकते हैं ?यह  गलत होते हैं। जियो फोन में ऐसी कोई भी सेटिंग या एप्लीकेशन नहीं आया है जिसकी मदद से हम किसी भी तरह का ऐप लॉक तोक्या? और स्क्रीन लॉक छोड़कर दूसरा लॉक नहीं डाल सकते। आगे चलकर शायद हमें जियो फोन में देखने के लिए मिल जाए लेकिन,अभी के लिए जियो फोन में कोई भी ऐप लॉक या कोई भी अन्य लॉक्ड देखने के लिए नहीं मिलेगा।


जिओ फोन का स्क्रीन लॉक भूल जाने पर क्या करें? Jio Phone Ka Screen Password Forgot?

 अकसर क्या हो जाता है हम जो हमारी जियो फोन में पासवर्ड लगा देते हैं या फिर हम जो हैं अपने जियो फोन में पासवर्ड चेंज कर देते हैं या फिर ऑटोमेटिक पासवर्ड लग जाता है तो हम किस तरीके से हमारे जियो फोन में पासवर्ड को हटा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी जिओ फोन को "Hard Reset" करना पड़ेगा यानी कि अपनी जिओ फोन को आपको फैक्ट्री रिसेट(Format) करना पड़ेगा। इसकी एक वजह से आपके जिओ फोन का सभी डाटा डिलीट हो जाएगा और साथ ही साथ पासवर्ड भी डिलीट हो जाएगा

Jio Phone Password- हमने ऊपर क्या पड़ा?

 हमने ऊपर पड़ा कि,हम किस तरीके से अपने जियो फोन में लॉक लगा सकते हैं? और किस तरीके से हम अपने जियो फोन का लॉक हटा सकते हैं? और कैसे हम password चेंज कर सकते हैं?  ऊपर मैंने आपको यह सभी सवाल के जवाब पूरे विस्तार में बता दिए हैं। अगर आपको कोई भी दिक्कत है तो आप मुझे में कमेंट में पूछ सकते हैं, हम आपका रिप्लाई करेंगे। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ दीजिए कीजिए और हमारी दूसरी पोस्ट पढ़ना ना भूले।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ