जिओ फोन को रिसेट कैसे करें ?

  

Jio Phone Ko Reset Kaise Kare?जिओ फोन रिसेट करने का नया तरीका|

अगर आप भी एक जियो फोन यूजर है और आप चाहते हो अपने Jio phone ko reset karna ,जिओ फोन को रिसेट कैसे करें? जियो फोन को नया कैसे करें ?Jio phone में सभी डाटा डिलीट कैसे? करें तो यह पोस्ट आपके लिए है,आज मैं आपको jio phone format करने का तरीका बताने वाला हूं। इस मेंथर्ड के जरिए आप सभी मॉडल के जिओ मोबाइल को रिसेट कर सकते हो। बिना किसी रिकवरी में जाकर जिओ फोन रिसेट करना है तो यह पोस्ट पूरी पढ़ लीजिए।


Hard Reset,फैक्ट्री रिसेट क्या होता है?

 रिसेट यानी कि अगर आप अपने फोन को रिसेट करोगे तो आपके मोबाइल का सभी डाटा डिलीट हो जाएगा,आपकी सभी सेटिंग वह डिफॉल्ट सेटिंग हो जाएगी और आपके फोन का सभी एप्लीकेशन आपने डाउनलोड किया है तो वह डिलीट हो जाएगा।फोन को रिसेट करने पर आपके फोन बिल्कुल ही नए फोन के जैसा हो जाएगा और फोन में सभी सॉफ्टवेयर से जुड़ी प्रॉब्लम रिसेट करने पर ठीक हो जाएगी।


जिओ फोन को रिसेट कब करना चाहिए-

 अगर आपका Jio फोन बहुत ही ज्यादा स्लो चल रहा है और बहुत ही ज्यादा आपका Jio फोन हैंग होने लग रहा है,तो आप को अपने जियो फोन को जरूर से रिसेट करना चाहिए। Jio Phone बैटरी बहुत ही जल्दी उतर रही है,फोन चार्ज होने में टाइम लगा रहा है और बहुत सारी समस्याओं का समाधान वह Phone रिसेट होता है।अगर आपके फोन में कोई कोई भी सॉफ्टवेयर से जुड़ी समस्या है,तो आपको अपना जिओ फोन को रिसेट करना चाहिए।

यह जरूर पढ़ें-

जिओ फोन का पासवर्ड!

जिओ कॉलर ट्यून कैसे लगाएं?

जिओ मार्ट क्या है? ऑर्डर कैसे करें?


जिओ फोन रिसेट करते समय यह बात का ध्यान रखें-

1.अपने Jio Phone को रिसेट करते समय आपके फोन में बैटरी कम से कम 60% के ऊपर होनी चाहिए।

2.जिओ फोन रिसेट करने से पहले आपको अपने सभी फोटो, वीडियो,डॉक्यूमेंट और Contact का बैकअप कर लेना है।

3.अगर आपके जिओ फोन का सॉफ्टवेयर अपडेट आया है,तो आपको अपने जिओ फोन का सॉफ्टवेयर अपडेट कर लेना है।


जिओ फोन को रिसेट कैसे करें?

1.जिओ फोन को रीस्टार्ट कर लेना है और अपने जियो फोन के "सेटिंग" में ही जाना है।

2.आपको "Right Button" को क्लिक करते हुए "Device" में आ जाना है।

3.आपको सबसे नीचे "फोन रिसेट" मिल जाएगा उस ऑप्शन के ऊपर क्लिक करना है।(Note-  कुछ जियो फोन में आपको सेटिंग>डिवाइस>डिवाइस इनफॉरमेशन मैं जाकर सबसे नीचे रिसेट का ऑप्शन दिया गया है)

4.उसके बाद आपको रिसेट करने के लिए पूछा जाएगा आपको "OK" बटन क्लिक कर देना है।

5.उसके बाद आपका फोन स्विच ऑफ हो जाएगा आपका जियो फोन चालु होने में "5 मिनट" तक ले सकता है।


 इस तरीके से आप अपने कोई भी जिओ फोन को रिसेट कर सकते हो बिना रिकवरी में जाकर या बिना किसी कंप्यूटर के यह बहुत ही आसान तरीका से आप अपने जियो फोन को बिल्कुल ही नए जैसा और फास्ट रिसेट कर सकते हो।


जिओ फोन रिसेट कैसे करें?-Conclution.

  ऊपर मैंने आपको विस्तार से समझा दिया है कि आप किस तरीके से अपने जिओ फोन को रिसेट कर सकते हो? किस तरीके से आप अपने जियो फोन का सभी डाटा डिलीट कर सकते हो? जिओ फोन रिसेट कब और क्यों करना चाहिए? यह सभी सवाल के जवाब आपको इस हमारी पोस्ट में मिल जाएंगे अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कीजिए और आप हमारे दूसरे पोस्ट को पढ़ना ना भूले।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ