Apni voice se Phone ko control kese kare?

Apni voice se Phone ko control kese kare- Google Voice Access क्या है? Google Voice Access कैसे बंद करे?

Apni voice se Phone ko control kese kare?

 अपने आवाज से फोन को कंट्रोल कैसे करें? यह आज मैं आपको बताने वाला हूं, आपको अपने Voice के जरिए अपने Android Phone को कंट्रोल कर सकते हो। बगैर फोन को हाथ लगाए,आप अपने एंड्रॉयड फोन को अपने वॉइस कमांड के जरिए यूज कर सकते हो। यह बहुत ही आसान तरीका है,आप इसे सभी फोन में यूज कर सकते हो। यह एक गूगल का App है, जिसकी मदद से आप अपने फोन को वॉइस के जरिए कंट्रोल कर सकते हो । यह बहुत ही आसान तरीका है,अगर आपको भी जानना है कि आप किस तरीके से अपने voice के जरिए फोन को कंट्रोल कर सकते हो। तो यह पोस्ट पूरी पढ़ लीजिए मैंने आपको नीचे सभी विस्तार में समझा दिया है।


 आप लोग सोच रहे होंगे कि,यह गूगल Assistant की मदद से हो रहा है,लेकिन यह जो है गूगल असिस्टेंट नहीं है,यह गूगल वॉइस एक्सेस ऐप है। इसकी मदद से अपने एंड्रॉयड फोन को बहुत ही आसानी से अपने वॉइस के जरिए कंट्रोल कर सकते हो।


Google Voice Access क्या है?

 अगर आपको भी अपनी Voice के जरिए अपने फोन को कंट्रोल करना है, तो आपको Google Voice Access को डाउनलोड करना पड़ेगा, यह एक गूगल का App है, जिसके मदद से आप अपने वॉइस के जरिए फोन को कंट्रोल कर सकते हो।यह ऐप पूरी तरीके से ऑफलाइन है और यह एक बहुत ही एडवांस ऐप है।आप नंबर को बोलकर या फिर एप्लीकेशन का नाम बोल कर Apps , Setting को यूज कर सकते हो। 


Apni voice se Phone ko control kese kare- अपने फोन को आवाज से कैसे चलाएं।Google Voice Access कैसे चालु करे-

1.आपको प्लेस्टोर से यह एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।(Google Voice Access)

2.आप इसे ओपन करोगे "OK"  क्लिक करने के बाद पर आपको परमिशन मांगेगा आपको Accessibility मे Voice Access को ढूंढ कर इसे इनेबल/चालु कर देना है और सभी परमिशन को "Allow" कर देना है।

3.उसके बाद आपको नीचे "Next" बटन दिखाई देगा आपको जितनी बार भी पूछेगा उतनी बार नेक्स्ट-नेक्स्ट करते जाना है।

4.आपको वहां पर एक Blueआइकन दिखाई देगा,आप उस आइकन पर क्लिक करके वॉइस कमांड के जरिए अपने फोन को कंट्रोल कर सकते हो।

5.आप जैसे ही उसे बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने कुछ नंबर दिखाई देंगे,आप उन नंबर को बोलकर या फिर उस एप्लीकेशन का नाम बोलकर उसे ओपन कर सकते हो।

Ex .  अगर आपको Chrome Browser को ओपन करना है तो, आपको "Chrome Browser" कहना है या फिर उस ब्राउज़र का जो नंबर होगा उसे कहना है, यह ओपन हो जाएगा,बैक आना है तो आपको "Home" कहना है यह बैक हो जाएगा। यहां पर आप हिंदी और इंग्लिश में भी बात कर सकते हो।

Google Voice Access Close करने के लिए आपको स्क्रीन पर कहीं पर भी क्लिक कर देना है।


Google Voice Access कैसे बंद करे-

1. आपको अपने फोन की सेटिंग में जाकर Accessibility में जाना है।

2. उसके बाद आपको Voice Access को ढूंढ कर उसके ऊपर क्लिक कर देना है।

3.ऊपर बटन को डिसेंबल/बंद कर देना है "Stop" पर Click करना है।

*या फिर आप इस App को डिलीट भी कर सकते हो।


 गूगल वॉइस एक्सेस आपका डिसएबल हो जाएगा। अब आप जो है अपने आवाज के जरिए सुन को कंट्रोल नहीं कर सकते फिर से रने Use के लिए ऊपर दिए गए सेटिंग को फॉलो कर दीजिए और उस बटन को फिर से इनेबल/ चालु कर दीजिएगा यह आपका चल जाएगा।


 ऊपर हमने सीखा हम किस तरीके से, अपने फोन को वॉइस एक्सेस के जरिए कंट्रोल कर सकते हो और वॉइस एक्सेस क्या है यह सभी जानकारी हमने हासिल की है,अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कीजिए और आप हमें कमेंट कर करो सुझाव भी दे सकते हो।आप हमारी और दूसरी पोस्ट पढ़ना  नहीं भूले। 

Post-

3D Gallery For Android ke Liye.

Apne Photo Ka Watsapp Sticker Kaise Banaye.

Top Imposible Games

Whatsapp Status kese Banaye.

Developer Option Ky hai.

Top 5 Cricket Games.

PlayStation ke Games Android phone me khelo.

3D 4D Live Wallpaper kese Lagaye.

Android Phone ko Hang Problem.


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां