प्ले स्टोर में ऐप और गेम कैसे छुपाए

Playstore में कोई भी App-,Game कैसे छुपाते हैं-Playstore में कोई भी App-,Game कैसे Unhide करे-

Play-store-me-app-aur-games-kaise-chupaye


प्ले स्टोर में ऐप और गेम कैसे छुपाए आज मैं आपको बताने जा रहा हूं कि आप किस तरीके से अपने एंड्रॉयड फोन में प्लेस्टोर में एप्लीकेशन हाइड कैसे करें। हम अपने फोन यूज करते हैं, वहां पर हमारे लांचर की मातत से Apps, Games को छिपा सकते हैं लेकिन, हमारे Playstore मे Apps, games वह दिखाई देते हैं, वहां से हम किस तरीके से गेम को कैसे छुपाते हैं।आज मैं आपको बताने वाला हूं आपको बहुत ही आसान तरीका बताने वाला हूं जिसकी वजह से आप अपने फोन में प्लेस्टोर में एप्लीकेशन हाइट कर सकते हैं आप बहुत आसानी से अपने फोन में प्लेस्टोर में एप्लीकेशन को हाइड कर सकते हो बिना किसी ऐप के।


Note- आपके फोन में जो एप्लीकेशन प्ले स्टोर से सेव किया गया है, आप उसे एप्लीकेशन को हाइड कर सकते हो। आप कोई भी बिना सेव वाला एप्लीकेशन Hide नहीं कर सकते।


Playstore में ऐप और गेम कैसे छुपाए -

1.आपको "Playstore" को ओपन कर लेना है, ऊपर सीधे साइट आपकी आईडी पर क्लिक कर देना है।

2.नीचे आपको उस "सेटिंग" में जाकर "Family" के ऊपर क्लिक करना है।

3.आपका Parentel Control ऑफ रहेगा आपको उसे ऑन करना है ,उसके बाद आपको वहां पर पिन पूछा जाएगा आप वहां पर Pin डाल दीजिएगा।(2 बार Pin दलदेना है)

4.आपका "Parentel Control On" हो जाएगा इसके बाद आपको वहां पर , एप्लीकेशन या मूवीस जिसे भी आपको छुपाना है ऊपर क्लिक करना है।

5.उसके बाद आपको वहां पर बहुत सारे रेटिंग दिख जाएंगे, आप अपने जिस ऐप को हाइड करना चाहते हो उस ऐप कि रेटिंग देख लीजिए और उसके मुताबिक आप उसकी रेटिंग सेेलेक्ट कर लीजिए।

6.उसके बाद आपको ओके बटन के ऊपर क्लिक करके नीचे सेव बटन के ऊपर क्लिक करना है, आपका एप्लीकेशन playstore हाइट हो जाएगा।


Playstore में कोई भी App और Game कैसे Unhide करे

1.आपको "Playstore" में जाकर ऊपर "आईडी" पर क्लिक करना है और उसके बाद "सेटिंग" मेंजा कर "Family" के ऊपर क्लिक करना है।

2.उसके बाद आपको वहां पर "Parentel Control" उससे "ऑफ" कर देना है, आपका Parentel Control ऑफ हो जाएगा और आपके सभी एप्लीकेशन अनहाइड हो जाएंगे।


Playstore में कोई भी App और Game Hide करने के फायदे-

 हमारे फोन में जो ही कई सारे एप्लीकेशन होते हैं, जिन्हें हमें लोगों से छिपा ना होता है। उसने हमारा पर्सनल इंफॉर्मेशन रहती है, इसलिए हम जो हैं उन एप्लीकेशन को अपने फोन में से हाइट कर देते हैं, लेकिन वह जो है Playstore में दिखाई देते हैं। अगर आप जो है प्ले स्टोर में से उन एप्लीकेशन को हाइड कर दोगे तो वह एप्लीकेशन कोई भी ओपन नहीं कर पाएगा। वह किसी को भी नहीं दिखेग, वह एप्लीकेशन आपके Playstore में से पूरी तरीके से छिप हो जाएगा आप वहां पर पासवर्ड लगा सकते हो, जिसकी वजह से आप  उस एप्लीकेशन को Playstore Unhide कर सकोगे।


 मैंने जो है ऊपर बता दिया है कि आप किस तरीके से Playstore में कोई भी ऐप को छिपा  सकते हो और यह तरीका बहुत ही आसान तरीका की मदद से कोई भी एप्लीकेशन को अपने एंड्रॉयड फोन में छुपा सकते हो बहुत ही आसानी से और आपको मैं बताऊंगा कि इसे प्लेस्टोर में से अनहाइड कैसे करें


Conclusion-

आप जो है इस पोस्ट की मदद से एप्लीकेशन को Playstore में  Apps,Games Hide और Unhide सकते हो और यह पोस्ट कैसी लगी आप हमें कमेंट करके जरूर बताइए आपका कोई सवाल है, या फिर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो आप हमें कमेंट कीजिए और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए।

एक टिप्पणी भेजें

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में पूछिए 👇👇

और नया पुराने