फेसबुक पर 3D फोटो कैसे अपलोड करते हैं?

 

Facebook-par-3D-photo-upload

आज के जमाने में बहुत ज्यादा सोशल ऐप का यूज किया जा रहा है, फेसबुक बहुत ही ज्यादा यूज किए जाने वाला सोशल मीडिया है। आप फेसबुक पर फोटोज, वीडियोस सब कुछ अपलोड कर सकते हो और आप अपने अलग अलग फोटो को फेसबुक पर अपलोड करते हो और लाइक पाते हो। आपने एक 3D फोटो के बारे में सुना होगा फेसबुक पर बहुत ज्यादा 3D फोटो का उपयोग होता है, आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप किस तरीके से फेसबुक पर 3D फोटो बना सकते हो और उसे अपलोड कर सकते हो बिना किसी एप्लीकेशन के मदद से।

 फेसबुक पर 3D Photo अपलोड करके आप भी लाइक प्राप्त करना चाहते हो और अपने दोस्तों को चौकााना चाहते हो, इस पोस्ट को पूरा पढ़ लीजिए मैं यहां पर सभी विस्तार से बताने वाला हु।


फेसबुक पर 3D फोटो कैसे बनाए? FB पर 3D फोटो कैसे अपलोड करे?

1.आपको अपने फेसबुक अकाउंट पर जाना है, और थोड़ा नीचे जाने के बाद आपको वहां पोस्ट दिखाई देगा वहां, सिलेक्ट कर लेना है।

2.आपको वहां पर थोड़ा सा ऊपर की तरफ लेना है, वहां पर आपको 3D Photo का ऑप्शन दिखाई देगा उसके ऊपर क्लिक करना है।

3.आप जो है आपके Gallery में आ जाओगे, वहां से आपको जिस भी फोटो को 3D में FB अपलोड करना है, उसे सिलेक्ट कर लेना है।

4.आपकी फोटो जो है वह 3D में कन्वर्ट होने में थोड़ा टाइम लगेगा आपको वहां पर इंतजार करना होगा।

5.आप की 3D Photo बनकर तैयार हो जाएगी, उसके बाद पोस्ट के ऊपर क्लिक कर दीजिए।(आप अगर उस फोटो को इफेक्ट देना चाहते हो तो आप वहां पर दे सकते हो या फिर आप कुछभी लिख या टैग दे सकते हो)

6.आपकी पोस्ट फेसबुक पर अपलोड होना शुरू हो जाएगी जैसे ही आप की फोटो फेसबुक पर अपलोड होगी वह 3D में FB अपलोड होगी।


आप ऊपर दिए गए माध्यम के जरिए बड़ी आसानी से फेसबुक पर 3D फोटो अपलोड कर सकते हो, यह बहुत ही आसान तरीका है। यहां पर आपको कोई भी एप्लीकेशन की जरूरत नहीं पड़ने वाली है, आप डायरेक्ट फेसबुक से 3D फोटो बनाकर अपलोड कर सकते हो और यह देखने में बहुत ही अच्छा लगता है आप इसे जरूर इस्तेमाल कर लीजिए।


3D फोटो क्या होता है?

 आपने बहुत बार सुना होगा 3D फोटो के बारे में लेकिन आपको पता नहीं है, 3D फोटो क्या होता है? तो यह जो है एक प्रकार की फोटो होती है, जिसे सॉफ्टवेयर के जरिए एडिट करके 3D बनाया जाता है, यानी कि इस फोटो के तीन भाग किए जाते हैं जो कि अलग अलग दिखाई दे। इसे इस तरीके से सेट किया जाता है कि अगर आप अपने एंड्रॉयड फोन या डिवाइस को हिलाते है, तो आपकी फोटो भी वह हिलना शुरू हो जाएगी और इसी को 3D फोटो कहते हैं।


 बिना किसी एप्लीकेशन की मदद से आपको फेसबुक में एक फीचर दिया गया है, जिसका यूज करके आप  डायरेक्ट फेसबुक की मदद से 3D फोटो बनाकर अपलोड कर सकते हो उसे जानने के लिए आपको मुझे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है आप उसी तरीके से फेसबुक पर 3D फोटो अपलोड कर सकते हो।

 ऊपर मैंने आपको बता दिया है, कि आप किस तरीके से फेसबुक पर 3D फोटो अपलोड कर सकते हो बिना किसी एप्लीकेशन के मदद से। लेकिन आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि हमें एक क्यों 3D फोटो FB पर अपलोड करना चाहिए अगर आप जो है फेसबुक पर 3D फोटो अपलोड करेंगे तो वह दिखने में बहुत ही अच्छा लगता है, उसने बहुत ही अलग Effect आ जाता है, जिसकी मदद से आपके फोटो को लाइक मिलने के चांस हो बड़े जाते हैं। अगर आप अपने फेसबुक पर 3D फोटो अपलोड करेंगे तो आप तो बहुत ही ज्यादा देखने में अच्छा लगते हैं। इसलिए हमें फेसबुक पर 3D फोटो अपलोड करनी चाहिए।


 अगर आपको यह हमारी पोस्ट अच्छी लगे तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कीजिए, अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर कीजिए ताकि और भी लोगों को पता चले कि किस तरह फेसबुक पर 3D फोटो अपलोड की जाती है और हमारे दूसरी पोस्ट भी पढ़ लीजिए।

हमारी पोस्ट पूरी पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद!

एक टिप्पणी भेजें

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में पूछिए 👇👇

और नया पुराने