अपने फोटो का 3D 4D वॉलपेपर कैसे बनाएं?

 
3d-wallpaper-kaise-banaye

 आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप अपने फोटो को 3D बनाकर उसका वॉलपेपर रख सकते हो मैं आपको बहुत ही आसान तरीका बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप अपने फोन में अपने फोटो का 3D लाइव वॉलपेपर रख सकते हो आप अपने फोटो को 3D में बनाकर उसका वॉलपेपर रख सकते हो जो देखने में बहुत ही अच्छा लगता है अगर आपको भी Apne Photo ka 3d moving wallpapers बनाना है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ लीजिए मैंने यहां पर बता दिया है कि आप किस तरीके से अपने फोटो का हिलने वाला वॉलपेपर  3D लाइव वॉलपेपर रख सकते हैं और अपने दोस्तों को चौंका सकते हैं ।


3D 4D वॉलपेपर लगाते समय यह बात करेंगे-

अगर आपने इस एप्लीकेशन की मदद से वॉलपेपर बना कर रख दिया है, तो आपको यह एप्लीकेशन डिलीट नहीं करना वरना आपका वॉलपेपर भी डिलीट हो जाएगा।

हाई क्वालिटी फोटो का यूज कीजिए ताकि वॉलपेपर अच्छा दिखाई दे।

फोटो का बैकग्राउंड रिमूव कीजिए ताकि फोटो 3D या 4D  दिखाई दे।


अपने फोटो का 3D या 4D लाइव वॉलपेपर कैसे बनाए?

1.आपको नीचे दिए गए एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है।( 3D Wallpaper Parallax- 4D BG)

2.App को Open करके आपको नीचे प्लस(➕) आइकॉन के ऊपर क्लिक करना है।

3.आपको वहां पर 3D या 4D वॉलपेपर पूछेगा आप  अपने मर्जी अनुसार सेलेक्ट करना है।

4.वहां पर आपको कई सारे बैकग्राउंड दिखाई देंगे आप उन बैकग्राउंड का भी यूज कर सकते हो, या फिर आप नीचे दिए गए प्लस बटन के ऊपर क्लिक करके अपने गैलरी में से बैकग्राउंड ले सकते हो।

5.आपको परमिशन पूछा जाएगा आप उसे Allow कर दीजिए।

6.फोटो सिलेक्ट करने के बाद आपको फिर से 3D 4D के ऊपर क्लिक करके अपने फोटोस को ऐड करते रहना है।
आपको आपके मुताबिक लियर को ऐड करके, आप वॉलपेपर बना सकते है।

7.प्रीव्यू करके नीचे सेट वॉलपेपर के ऊपर क्लिक करेंगे तो आपका वॉलपेपर सेट हो जाएगा।

3D,4D Live Wallpaper ky hai?

 तीन फोटो को मिलाकर एक वॉलपेपर बनाया जाता है, उसे 3D वॉलपेपर कहते हैं। अगर चार फोटो को मिलाकर वॉलपेपर बनाया जाता है, उसे 4D वॉलपेपर कहते है। यह एक Photo होता है, जो आप फोन हिलाने पर आपके अंदर क़े लियर मुंह करता है। आप जिस तरीके से अपने फोन को ही लाएंगे उसी तरीके से वह भी वॉलपेपर हिलने लगेगा और यह देखने में बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है। इस वॉलपेपर में तीन,चार तरह के लिए होते हैं, जो कि अलग-अलग होते हैं और उन सब को एक कर कर एक 3Dया4D वॉलपेपर बनाया जाता है। जो आपके फोन की जायरोस्कोप पर काम करता है। 

 आप  अपने फोटो का 3D लाइव वॉलपेपर बना सकते हो और आप अपने दोस्तों को बता सकते हो। यह वॉलपेपर देखने में बहुत ही ज्यादा अमेजिंग और अच्छा लगता है, आप इसे जरूर इस्तेमाल करके देखिए आपको यह वॉलपेपर बहुत पसंद आने वाले हैं। आप चाहो तो वॉलपेपर बना कर रख सकते हो या फिर आप Online  3D 4D वॉलपेपर रख सकते हो। 


 अगर आपको यह हमारी पोस्ट अच्छी लगे या वॉलपेपर अच्छा लगे तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कीजिए ताकि और भी लोगों को पता चले कि 3D 4D वॉलपेपर कैसे बना कर रखते हैं और आप हमारी दूसरी पोस्ट भी पढ़ना ना भूले जिससे आपको और जानकारी मिल सके।

एक टिप्पणी भेजें

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में पूछिए 👇👇

और नया पुराने