गूगल मैप पर लोकेशन कैसे ऐड करें-google map me apna address kaise dale?


गूगल मैप पर लोकेशन कैसे ऐड करें-google map me apna address kaise dale?


 गूगल मैप क्या है? Google Map ky h?


 Google Map यह जो है गूगल का एक एप्लीकेशन है,  जिसने आप जो है अपनी लोकेशन देख सकते हो और आपको इसमें जो है पूरे वर्ल्ड का मैप देखने के लिए मिल जाएगा। आप इसे ट्रैवलिंग करते समय यूज कर सकते हो यह आप की लोकेशन बताएगा यह आपकी मदद से आप जो है, एक जगह से दूसरी जगह पर बहुत ही आसानी से जा सकते हो। यह आपके GPS  काम करता है, और यहां आपको बहुत सारे अच्छे फीचर्स देखने के लिए मिल जाएंगे गूगल मैप में जो है आप अपना ड्रेस ऐड कर सकते हो यह App जो है बिल्कुल ही Free है। आपको इसके लिए कोई भी पैसे भरने की जरूरत नहीं पड़ती है। यहां पर जो है आप एक एरिया का मैप ऑफ लाइन कर सकते हो।


  जीपीएस का फुल फॉर्म क्या है? GPS ka pura nam ky h ?


Global Positioning System


 अगर आपको Google Map का अच्छी तरीके से उपयोग करना है तो आपके पास अच्छा इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है।


 गूगल मैप के फायदे- Google Map ke Fayde-


 यह जो है App Google का होने के कारण यहां पर आपको जो है सभी फीचर Free देखने के लिए मिल जाएंगे यहां पर जो है । आप अपनी लाइव लोकेशन देख सकते हो आप जो है इस एप्लीकेशन की मदद से एक जगह से दूसरी जगह आसानी से जा सकते हो, और आपको यहां रास्ते में आने वाला ट्रैफिक भी बता देगा यह App जो है बहुत ही फास्ट और सिक्योर है। यह आपकी करंट लोकेशन बता देगा,  अगर आपका कोई स्टोर रहे तो आप उसका लोकेशन यहां पर डाल सकते हो जिससे कि और लोगों को पता चल सके यह आप जो है पूरे दुनिया भर में काम करता है । आपको यहां पर पूरे दुनिया का नक्शा देखने के लिए मिल जाएगा। आप अपनी लाइव लोकेशन दूसरों को भेज सकते हो। गूगल मैप में जो है आपको इस Speed Metro मिलता है जिसकी मदद से आपको पता चलता है आपकी गाड़ी की रफ्तार कितनी है।


 गूगल में अपने अपना एड्रेस ऐड करते समय यह बात ध्यान में रखें-


  •  बेहतरीन और Fast इंटरनेट की आवश्यकता होती है।
  •  अपनी लोकेशन को सेटिंग्स में से ऑन कर लीजिए।
  •  प्ले स्टोर पर जाकर गूगल मैप को डाउनलोड और अपडेट कर लीजिए।

 Download- Google Map 


गूगल मैप पर लोकेशन कैसे ऐड करें-google map me apna address kaise dale?


1) आपको Google Map को ओपन कर के ऊपर left 3 लाइन के क्लिक करना है, वहां से आपको Add A Missing Place के ऊपर क्लिक कर देना है।


2)  उसी के बाद आपको जो है ऊपर अपने जगाह का नाम डाल देना है, और नीचे कैटेगरी सेलेक्ट कर देनी है।


3)  उसी के बाद नीचे आपको अपलोड लोकेशन मैप के ऊपर क्लिक करके, अपने लोकेशन को सिलेक्ट ok कर देना है।


4)  अगर आपको फोन नंबर, वेबसाइट, ईमेल आईडी और फोटो अपलोड करनी है तो आप नीचे क्लिक करके अपलोड कर सकते हो।


5)  उसी के बाद आपको जो है ऊपर Ok पर क्लिक कर देना है। आप की लोकेशन जो है वह गूगल मैप के पास सबमिट हो जाएगी वह जैसे ही अप्रूवल देखा आपकी  एड्रेस जो है गूगल मैप में दिखना शुरू हो जाएगा।


 गूगल मैप में 3D में कैसे देखें?


1) आपको ऊपर यह बटन पर क्लिक करना है।

गूगल मैप में 3D में कैसे देखें?

2)  आपको ऊपर बहुत सारे इफेक्ट या बहुत सारे अलग-अलग मैप के व्यू दिखाई देंगे आप वहां से लाइव 3D जैसे बहुत सारे गूगल मैप में देख सकते हो।

गूगल मैप में 3D में कैसे देखें?


 इस तरीके से आप जो हे Google Mapमें बहुत सारे लोकेशन ऐड कर सकते हो, इससे आपको बहुत ही फायदा होगा अगर आप यहां पर अपने शॉप का या फिर घर का एड्रेस ऐड करना चाहते हो तो आप यहां से वह ऐड कर सकते हो बहुत ही ईजी है गूगल मैप में अपनी लोकेशन ऐड करना।


 अगर आपको यह हमारा पोस्ट अच्छा लगा तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कीजिए ताकि और भी लोगों को पता चले कि गूगल मैप में एड्रेस कैसे ऐड किया जाता है और हमारे दूसरे पोस्ट पर भी आप जरूर से पढ़ लीजिए।


Post a Comment

Please Do not sent a spam link in comment box